Friday, April 5, 2024

OMG: सिर्फ 4 गेंदों में बॉलर ने दे डाले 92 रन, बना गजब का वर्ल्ड रिकॉर्ड

गजब: 4 गेंदों में बॉलर ने दे डाले 92 रन, इस गेंदबाज ने फेंका क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर, 4 गेंद में दिए 92 रन, रचा इतिहास।

cricket match stadium

नई दिल्ली : क्रिकेट के इतिहास में आपने एक से एक अनूठे रिकॉर्ड बनते देखा होगा, लेकिन इस गेंदबाज ने सिर्फ 4 गेंदों में 92 रन लुटाकर क्रिकेट में गजब का इतिहास रच दिया है। 4 गेंदों में बॉलर ने दे डाले 92 रन क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनने की किसी ने सोचा तक न होगा।

कहा जाता है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। इसमें अगले पल कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। एक ऐसा ही वाकया क्रिकेट के मैदान पर फिर से घटा है जिसको सुनकर हर कोई आवाक रह गया। क्रिकेट में आपने एक ओवर में किसी गेंदबाज को 92 रन लुटाते हुए नहीं देखा होगा लेकिन बांग्लादेश में क्लब क्रिकेट खेलने वाले इस गेंदबाज ने चार गेंदों में 92 रन दिए।

इस गेंदबाज ने फेंका क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर, 4 गेंद में दिए 92 रन

मंगलवार को ढाका सेकंड डिविजन क्रिकेट लीग में एग्जोम क्रिकेटर्स और लालमटिया क्लब के बीच ये मैच खेला गया। ढाका सेकंड डिविजन क्रिकेट लीग में दुसरी पारी में एग्जोम के बल्लेबाज 12 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे जिसमें तीन चौके शामिल थे। लालमटिया टीम के गेंदबाज सुजोन महमूद ने अपने पहले ही ओवर में सिर्फ 4 गेंदें फेंककर 92 रन दे दिए। जिसमें 65 रन 13 वाइड गेंदों से मिले और 15 रन 3 नो बॉल फेंककर दिए।

इस तरह 4 गेंदों में बॉलर ने दे डाले 92 रन, एग्जोम क्रिकेटर्स की टीम ने अपने पारी के पहले ही ओवर में 10 विकेट से मैच जीतकर अपने नाम कर लिया। यह मैच पूरे 1 घंटा 34 मिनट तक चला।

दरअशल में, लालमटिया टीम के गेंदबाज सुजोन महमूद ने ये कारनामा किसी गलती या भूलवश नहीं किया बल्कि ऐसा करने के लिए महमूद को अपनी टीम का समर्थन प्राप्त था। उन्होंने जानबूझकर 4 गेंद में 92 रन दिए। बताया जा रहा है अंपायर के विवादास्पद निर्णयों के विरोध में सुजोन महमूद ने ऐसी बोलिंग की। लालमटिया की टीम अंपायर के गलत डिसिजन से गुस्सा थी और इसके विरोध में उन्होंने ऐसा किया।

इसके पहले लालमटिया की टीम 14 ओवरों में 88 रनों पर ऑलआउट हो गई। जिसमें एक बल्लेबाज रन आउट हुआ, दो बल्लेबाज पीछे कैच किए गए, तीन एल्बीडब्ल्यू आउट हुए और एक स्टंपिंग आउट हुआ। बहरहाल, लालमटिया की टीम के खिलाड़ियों का मानना था कि अंपायर ने गलत डिसिजन करके दूसरी टीम की तरफदारी की है।

अगले पेज पर देखें मैच स्कोर लिस्ट

Next Page — 1 2

Hindi News से जुड़े हर बड़ी खबर लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, साथ ही ट्विटर पर फॉलो करे...
error: Content is protected !!