Friday, March 29, 2024

10वीं पास के लिए शानदार मौका, डाक विभाग में निकली 5314 पदों पर बंपर वैकेंसी

खुशखबरी: 10वीं पास के लिए भारतीय डाक विभाग में 5314 पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। जल्द करें आवेदन, अपने हाथ से जानें न दें ये मौका। डाक विभाग में...

Indian Postal Service - DuniyaSamachar

नई दिल्ली : 10वीं पास उम्मीदवार के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका है। भारतीय डाक विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश सर्कल के तहत ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे गए हैं। भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं, जिसमें अच्छी सैलरी मिले और इसकी तैयारी भी कर रहे हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है।

मिली जानकारी के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 नवंबर 2017 है। जानिए इस वैकेंसी की पूरी डिटेल और इस वैकेंसी के लिए कैसे करें आवेदन। आवेदन से जुड़ी जानकारियां नीचे दी गई हैं।

भारतीय डाक विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जानिए पूरी डिटेल

डाक विभाग में कुल 5314 पदों पर वैकेंसी निकली है। भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर वैकेंसी है। उम्मीदवार इस पद के लिए राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास की हो। साथ ही कंप्यूटर का अच्‍छा ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास एक मान्यता प्राप्त कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से कम से कम 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए।

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं कक्षा में प्राप्‍त अंकों के आधार पर तैयार की गई मैरिट लिस्‍ट से होगा। साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। इन पदों के लिए सैलरी 5200-20200+ ग्रेड-पे 2000 रुपये तक होगी। जॉब लोकेशन पूरे उत्तर प्रदेश में होगा।

भारतीय डाक विभाग में किस श्रेणी में कितनी नौकरी

आपको बता दें भारतीय डाक विभाग ने जनरल के लिए 2771 पद, ओबीसी के लिए 1412 पद, एससी (SC) के लिए 955 पद, एसटी (ST) के लिए 26 पद, PH-HH के लिए 59 पद, PH-OH के लिए 58 पद, PH-VH के लिए 33 पद पर वैकेंसी है।

कैसे एप्‍लाई करें?

जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्‍मीदवारों को 100 रुपए एप्‍लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे।
आप ज्यादा जानकारी जानने के लिए ‘भारतीय डाक विभाग’ की ऑफिश‍ियल वेबसाइट www.appost.in/gdsonline/ पर जाकर नोटिफिकेशन देखें और उसके बाद ऑनलाइन आवेदन करें।

आपके लिए नौकरी पाने का ये सुनहरा अवसर है। जो भी उम्मीदवार रुचि रखते है, वे अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 नवंबर 2017 है। आप पहले इस भर्ती के लिए दिए गए डिटेल्स को अच्छी तरह से पढ़ लें इसके बाद ऑनलाइन आवेदन करें।

जॉब्स की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े हर बड़ी खबर लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, साथ ही ट्विटर पर फॉलो करे...
error: Content is protected !!