Friday, April 12, 2024

हैदराबाद के एलवी रेवंत बने ‘Indian Idol 9’ के विजेता, जानें, रेवंत के बारे में कुछ दिलचस्‍प बातें…

सिंगिंग रियलिटी शो में रोहित और खुदाबक्श को पीछे छोड़ बाहुबली फेम सिंगर एलवी रेवंत बने 'Indian Idol 9' के विजेता, जानें,रेवंत के बारे में कुछ दिलचस्‍प बातें

LV Revanth and Sachin Tendulkar

जानें एल वी रेवंत कुमार के बारे में कुछ दिलचस्‍प बातें…

1. रेवंत कुमार एक प्‍लेबैक सिंगर हैं और तेलुगू और कन्नड़ गानों के लिए जाने जाते हैं. वे रॉकस्‍टार रेवंत के नाम से भी जाने जाते हैं।

2. आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में एल वी रेवंत कुमार का जन्‍म 10 फरवरी 1990 में हुआ था। वो विशाखापत्तनम में वे पले-बढ़े और फिर एक प्‍लेबैक सिंगर बनने का सपना संजोए हैदराबाद आ गये।

3. उन्होंने अपनी स्‍कूली पढ़ाई बाला भानु विद्यालय श्रीकाकुलम से पूरी की है। इसके बाद डॉ. वी. एस कृष्‍णा गर्वरमेंट कॉलेज में उन्होंने आगे की पढ़ाई पूरी की।

4. रेवंत कुमार के पैदा होने से पहले ही उनके पिता का निधन हो गया था। रेवंत कुमार के एक बड़े भाई हैं और वे अपनी मां के बेहद करीब हैं। इसका जिक्र वे कई बार ‘इंडियन आइडल’ के मंच पर कर चुके हैं।

5. रेवंत कुमार ने अपने करियर की शुरुआत म्‍यूजिक टैलेंट शो से किया था। उनका पहला शो ईटीवी पर प्रसारित हुआ था।

6. रेवंत कुमार तेलुगू और कन्नड़ के लगभग 200 से ज्यादा गाने गा चुके हैं। 2015 में आयी साउथ की सुपरहिट फिल्म बाहुबली का ‘मनोहारी’ गाना भी उन्होंने गाया है।

7. फिल्‍म ‘बाहुबली’ का फेमस गाना ‘मनोहारी’ के लिए उन्‍हें आईफा उत्‍सवम और मां म्‍यूजिक अवार्ड में बेस्‍ट प्‍लेबैक सिंगर के लिए नॉमिनेट हुए थे।

8. रेवंत कुमार को मां म्‍यूजिक अवार्ड में फिल्‍म ‘राजना’ के गाने ‘देय देय देबाकु देब्‍बा’ गाने के बेस्‍ट सिंगर का अवार्ड मिल चुका है।

9. रेवंत ने इंडियन आइडल के नौंवे सीजन में 25 लाख रुपये कैश और Mahindra KUV100 कार जीती है।

Next Page — 1 2

Hindi News से जुड़े हर बड़ी खबर लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, साथ ही ट्विटर पर फॉलो करे...
error: Content is protected !!