Tuesday, March 19, 2024

क्या आप जानते है दुनिया में हर एक सेकेंड में क्या-क्या होता है? जानें ये 20 बड़ी बातें..!

एक सेकेंड बहुत ही छोटा समय लग रहा होगा। पलक झपकते ही एक सेकेंड निकल जाता है, आपको पता है इस दुनिया में हर एक सेकेंड में क्या-क्या होता है?

what happens every single second - duniyasamachar

नई दिल्ली : वैसे तो एक सेकेंड आपको बहुत ही छोटा समय लग रहा होगा। पलक झपकते ही एक सेकेंड निकल जाता है, लेकिन क्या आपको पता है इस एक सेकंड में दुनिया में क्या क्या हो जाता है। शायद आपको मालुम नहीं होगा। लेकिन आपको बता दें इस दुनिया के बारे में अगर आप जानने बैठोगे तो आपके लिए ये दुनिया इतनी बड़ी हो जाएगी कि आपको लगेगा की इस दुनिया के बारे में मुझे कुछ मालुम ही नहीं है।

इस दुनिया में जितने ही अज़ब लोग हैं उतने ही उनके गज़ब के तौर-तरीके हैं। वैसे तो एक सेकंड बहुत ही छोटा समय होता है लेकिन इसी एक सेकंड में बहुत कुछ हो जाता है

दुनिया में हर 1 सेकेंड में क्या-क्या हो जाता है? जानें ये 20 बड़ी बातें

इस दुनिया में ऐसे बहुत से रहस्य भरी पड़ी है जिन्हें लोग कभी मालुम नहीं कर पाते लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही बातें आपके सामने लेकर आये है जिसे जानकर आप हैरान हो जाइएगा।

1) आपको ये जानकार हैरानी होगी कि इस पूरी दुनिया में हर एक सैकेंड में 6 बच्चे जन्म लेते है और एक मिनट में 240 बच्चे जन्म लेते है।

Next Page — 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19 20

Hindi News से जुड़े हर बड़ी खबर लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, साथ ही ट्विटर पर फॉलो करे...
error: Content is protected !!